तालाब में डूबने से बच्चे की दर्दनाक मौत, क्या थी पूरी घटना

सेक्टर 8 में केंद्रीय सरकार द्वारा तालाब बनाने के आदेश के दिए गए हैं ,लेकिन अभी कार्य पूरा नहीं हुआ है। जिस कारण से उसमें बारिश का पानी जमा हो जाता है और आए दिन बच्चे इसमें नहाने आते हैं। जिस कारण से आज एक 15 साल का बच्चा इस तालाब में नहाने आया और उसकी डूबने के कारण मौत हो गई।

वहां के लोगों ने बताया कि बच्चों को मना करने के बाद भी बच्चे यहां नहाने के लिए आते हैं, लेकिन वह मानते नहीं है। यह हादसा कब हुआ इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। बच्चे की उम्र करीबन 15 से 16 साल की थी। इससे पहले गाय 20 तालाब में डूब के मर गई थी।

केंद्र सरकार ने यहां पर यह तालाब बनाने के आदेश दिए हैं, और अब इसमें बारिश का पानी भर जाता है। सेक्टर के लोगों ने भी यहां पर सड़क का पानी भी छोड़ रखा है। जिस कारण से यह भरा रहता है, और बच्चे हैं नहाने के लिए आते हैं और ऐसे हादसे होते हैं।

बच्चा सेक्टर 4 की प्रेम नगर झुग्गी का रहने वाला है। जब महिलाओं से इस बारे में बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए खतरा बना हुआ है। इसकी वजह से हमारे बच्चों को भी काफी नुकसान होता है, क्योंकि आए दिन बच्चे इस तालाब में नहाने के लिए आते हैं। किसी हादसे का शिकार होने की संभावना बनी रहती है।

तालाब में आए दिन बच्चे बुजुर्ग गाय भैंस से गिरती रहती हैं। जिसकी वजह से काफी भारी समस्या हमें के लोगों को देखने को मिलती है। लोगों का कहना है कि इस तालाब को बंद करवा दिया जाए क्योंकि इससे बहुत सी समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं।

Related posts

Leave a Comment